रेलवे में 1 लाख 31 हजार पदों पर भर्ती के लिए इस तारीख को जारी होगा नोटिफिकेशन

    रेलवे में 2019-20 में 2 लाख 30 हजार पदों पर भर्तियां की जाएगी. इस में से 1 लाख 31 हजार 428 पदों पर भर्ती के लिए एम्प्लॉयमेंट न्यूज में 23 फरवरी को एक शॉर्ट नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा. जबकि डिटल में नोटिफिकेशन जारी होने में अभी समय लगेगा. 
➤इस साल रेलवे में 1 लाख 31 हजार 428 पदों पर भर्ती होगी.
➤शॉर्ट नोटिफिकेशन इस महीने  मे जारी होगा.
      रेलवे (Railway, RRB) जल्द ही विभिन्न पदों पर बंपर भर्तियां करने वाला है. हाल ही रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने ये घोषणा की थी कि रेलवे में 2 लाख 30 हजार पदों पर भर्तियां की जाएगी. रेलवे (RRB) में ये भर्ती 2 फेज में होगी. पहले फेज में 1 लाख 31 हजार 428 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी होगा. जबकि दूसरे फेज में 99 हजार पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा.  फिलहाल रेल्वे एम्प्लॉयमेंट न्यूज में 23 फरवरी को फेज 1 कि एक शॉर्ट नोटिफिकेशन जारी करेंगे. जबकि डिटेल में नोटिफिकेशन जारी करने में अभी समय लगेगा.  
       सबसे महत्वपूर्ण बत ये है कि आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए आरक्षण नियमों को भी लागू करना होगा. दूसरे फेज की भर्ती अगले साल 2020 में होगी. 99 हजार पदों पर भर्ती के लिए अगले साल जून में नोइ टिफिकेशन जारी किया जाएगा. पहले और दूसरे फेज की भर्ती में आर्थिक रूप से कमजोर उम्मीदवारों को 10 फीसदी आरक्षण दिया जाएगा.  2 लाख 30 हजार पदों में से कुल 23-24  हजार पद आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *